यूपी के इन टॉप कॉलेजों में ले सकते हैं दाखिला, CS से BTech करने वालों के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन


B.Tech CS Colleges In UP: अगर आप 12वीं के बाद इंजीनियरिंग के सेक्टर में प्रवेश करना चाहते हैं तो यूपी के इन टॉप संस्थानों में एडमिशन ले सकते हैं, जहां कंप्यूटर साइंस में डिग्री लेकर आप शानदार प्लेसमेंट हासिल कर सकते हैं.


Best BTech Colleges In UP: अगर आपने इसी साल साइंस स्ट्रीम से 12वीं कक्षा में दाखिला लिया है और अभी से अपने करियर के लिए बेहतर तैयारी करने में जुट गए हैं तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल, 12वीं होने के बाद बहुस सारे स्टूडेंट्स आगे क्या करना है, इस बारे में सोचते हैं, लेकिन आप 12वीं की पढ़ाई के साथ-साथ ही आगे की तैयारी करते हैं तो आपके लिए ये बेहद फायदेमंद होगा.

जेईई मेन्स और जेईई एडवांस्ड में सफल होने वाले स्टूडेंट्स के पास बहुत से ऑप्शन रहते हैं. हालांकि, आपको ऐसी फील्ड का चुनाव करना चाहिए जो हमेशा डिमांड में रहे और कंप्यूटर साइंस एक ऐसी ही ट्रेड है. सीएस से बीटेक करके आप बेहतर भविष्य बना सकते हैं.

यहां जानिए उत्तर प्रदेश की बेस्ट यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के बारे में, जहां से पढ़ाई करने के बाद स्टूडेंट्स को लाखों का प्लेसमेंट मिलता है. ये रहे टॉप इंजीनियरिंग संस्थान...

​​इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी​​
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी भी आपके लिए बेस्ट साबित होगी, क्योंकि यह बीटेक की पढ़ाई के लिए बेस्ट मानी जाती है. इसके विभिन्न संस्थान जेईई मेन्स के स्कोर के आधार पर स्टूडेंट्स का दाखिला करते हैं. इससे जुड़ी पूरी डिटेल्स आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी.

​लखनऊ यूनिवर्सिटी​
लखनऊ यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश के टॉप इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक मानी जाती है. यहां के स्टूडेंट्स का बढ़िया प्लेसमेंट होता है. आप यहां से भी कम्प्यूटर साइंस में बीटेक कर सकते हैं, क्योंकि सीएस बीटेक के लिए बेस्ट ट्रेड्स में से एक माना जाता है.

​बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी​​
बुदेलखंड यूनिवर्सिटी से आप बहुत ही कम खर्च में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर सकते हैं. कम्प्यूटर साइंस से बीटेक की पढ़ाई के लिए यह बेस्ट विकल्प साबित होगी. यहां छात्रों को एक साल की फीस लगभग 60 हजार रुपये देनी पड़ती है.

​​​इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लखनऊ​​
यह यूपी के टॉप कॉलेजों में से एक है. यहां से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक करके स्टूडेंट्स लाखों का पैकेज पाते हैं. जानकारी के मुताबिक यहां कि एक साल की फीस 89,775 रुपये है.

​अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी​​
यहां पर जेईई मेन और जेईई एडवांस्ड में सफल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए यहां दाखिला पाना बहुत आसान होता है. आप यहां से भी सीएस में इंजीनियरिंग कर सकते हैं, यहां एक साल की फीस 2,69,000 रुपये लगती है.

Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
JobWaleBaba Subscribe To watch more Sarkari Job
Subscribe