यूपी बोर्ड 10वीं के टॉपर्स (UP Board 2024 Topper) में 98.50 % अंकों के साथ प्राची निगम ने टॉपर्स की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया। परीक्षा में शानदार प्रदर्शन को लेकर प्राची की तस्वीर सामने आने के साथ ही एक नई बहस छिड़ गई है। प्राची के चेहरे पर नजर आए बालों की वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर कई लोगों के नेगेटिव कमेंट्स मिले।
हाल ही में यूपी बोर्ड के नतीजे आए हैं। यूपी बोर्ड 10वीं के टॉपर्स में 600 में से 591 अंक हासिल कर 98.50 % के साथ प्राची निगम (Prachi Nigam) ने टॉपर्स की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है।
हालांकि परीक्षा में शानदार प्रदर्शन को लेकर प्राची की तस्वीर सामने आने के साथ ही एक नई बहस छिड़ गई है।
प्राची (Prachi Nigam) के चेहरे पर नजर आए बालों की वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर कई लोगों के नेगेटिव कमेंट्स मिले। इस कड़ी में एक शेविंग कंपनी (Bombay Shaving Company) सवालों के कटघरे में आ खड़ी हुई है।
क्या है प्राची निगम से जुड़ा पूरा मामला
दरअसल, प्राची निगम (Prachi Nigam) को ऑनलाइन ट्रोलिंग से बचाने के लिए इस शेविंग कंपनी (Bombay Shaving Company Ad) ने एक अभियान चलाया। कंपनी ने 'never get bullied campaign' के साथ प्राची के नाम का इस्तेमाल किया।
बॉम्बे शेविंग कंपनी (Bombay Shaving Company ad) ने एक अखबार के पहले पन्ने पर प्राची के नाम पर यह विज्ञापन पब्लिश करवाया। जिसके बाद यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने प्राची को कंपनी पर मुकदमा करने की सलाह तक दे डाली।
क्यों भड़के सोशल मीडिया यूजर्स
विज्ञापन (Bombay Shaving Company ad) में प्राची को लेकर एक मैसेज दिया गया था। कहा गया था कि "प्रिय प्राची, वे आज आपके बालों को ट्रोल कर रहे हैं, वे कल आपके A.I.R. (ऑल इंडिया रैंक) की तारीफ करेंगे।
ठीक इस मैसेज के बाद कंपनी ने एक लाइन और जोड़ दी। कंपनी लिखती है कि हम आशा करते हैं कि आप हमारा रेजर इस्तेमाल करने के साथ कभी भी परेशान नहीं की जाएंगी।
कंपनी के सीईओ ने दी सफाई
इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के बढ़ते गुस्से के बाद बॉम्बे शेविंग कंपनी के सीईओ शांतनु देशपांडे ने लिंक्डइन पर अपनी बात रखी है।
वे लिखते हैं कि परीक्षा में टॉप करने के बाद भी एक किशोरी लड़की को उसके चेहरे के बालों की वजह से ट्रोल किया जाना, हैरान करने वाला था। इस अद्भुत युवा को हमने उसके उज्ज्वल भविष्य के लिए एक सरल संदेश दिया।
यह किसी भी तरह से सेल के लिए मौके का फायदा उठाने जैसा नहीं था। यह कंपनी की ओर से केवल एक संदेश भर था।
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