MediaTek ला रहा पावरफुल चिपसेट, Vivo X200 सीरीज होगी इससे लैस

मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9400 चिपसेट 9 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है। एक टिपिस्टर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर इसकी जानकारी दी है। इस चिपसेट के वीवो की अपकमिंग X200 सीरीज में दिए जाने की उम्मीद है। इसमें कंपनी पहली बार TSMC के 3nm N3E नोड का इस्तेमाल करने वाली है। जिससे चिप का परफॉर्मेंस काफी बेहतर होने की उम्मीद है।

 मीडियाटेक एक नए पावरफुल चिपसेट पर काम कर रहा है। इस चिपसेट को वीवो की अपकमिंग X200 सीरीज में दिए जाने की उम्मीद है। सीरीज को 14 अक्टूबर को लॉन्च किया जा रहा है। इसके साथ ही मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9400 चिप के लॉन्च को लेकर भी खबरें आ रही हैं। इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद है कि इसे सीरीज के आने से कुछ दिन पहले पेश कर दिया जाएगा।

जल्द लॉन्च होगा नया चिपसेट

मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9400 चिपसेट 9 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है। एक टिपिस्टर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर इसकी जानकारी दी है। अगर यह सही है तो आने वाले दिनों इस चिपसेट को लेकर और ज्यादा जानकारी मिल सकती है। मीडियाटेक द्वारा डाइमेंसिटी 9400 में पहली बार TSMC के 3nm N3E नोड का इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है।

यह चिपसेट पिछले जेनरेशन के चिपसेट से 30 प्रतिशत बेहतर एफिशिएंसी देने का दावा करता है। आने वाले चिपसेट में अपने पिछले चिपसेट की तुलना में बेहतर ऑप्टिमाइजेशन होगा।

परफॉर्मेंस होगा बेहतर

परफॉर्मेंस के मामले में डाइमेंशन 9400 में ऑक्टाकोर CPU सेटअप होगा, जो हाल ही में गीकबेंच AI बेंचमार्क लिस्टिंग से पता चला है। SoC में 3.63 GHz पर क्लॉक किया गया एक हाई-परफॉरमेंस कॉर्टेक्स-X5 कोर है। एक्स्ट्रा पावर देने के लिए 2.80 GHz पर तीन कॉर्टेक्स-X4 कोर इसमें शामिल किए जाएंगे।

ग्राफिक्स कार्ड कौन-सा होगा

डाइमेंशन 9300 की तुलना में अपकमिंग चिपसेट क्लॉक स्पीड में स्पष्ट वृद्धि हुई है, खासकर प्राइम कोर के साथ। जो 3.25 गीगाहर्ट्ज से बढ़कर 3.63 गीगाहर्ट्ज हो गया है। इसे Immortalis G9xx ग्राफिक्स कार्ड के साथ जोड़ा जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
JobWaleBaba Subscribe To watch more Sarkari Job
Subscribe