Railway Jobs: इंडियन रेलवे में चाहिए सरकारी नौकरी तो फटाफट कर दें आवेदन, 1300 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

Railway Jobs: इंडियन रेलवे में नौकरी करने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए बढ़िया खबर है. सेंट्रल रेलवे ने विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. यहां देखें वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स.

Central Railway Recruitment 2023: अगर आप भी बढ़िया सी सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं और इसके लिए लगातार तैयारी भी कर रहे हैं तो आपके पास अच्छा नौका है. दरअसल, इंडियन रेलवे ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसके मुताबिक सेंट्रल रेलवे ने बंपर वैकेंसी निकाली है.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट और गार्ड/ट्रेन मैनेजर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआती हो चुकी है. ऐसे में आप भी फटाफट इस मौके ला लाभ उठाएं और आवेदन कर दें. इस भर्ती अभियान के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाकर आवेदन करना होगा.

इस तारीख तक है समय
भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर 2023 निर्धारित की गई है.

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के माध्यम से सेंट्रल रेलवे में कुल 1303 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. जानकारी के मुताबुक ये भर्तियां GDCE कोटा के तहत होने जा रही हैं. इन कुल पदों में असिस्टेंट लोको पायलट के 732, टेक्नीशियन के 255, जूनियर इंजीनियर के 234 और गार्ड/ट्रेन मैनेजर के 82 पद शामिल हैं.

आवेदन के लिए जरूरी शर्तें
आवेदन करने वाले कैंडिडेट को 1 अगस्त 2023 को मध्य रेलवे का नियमित कर्मचारी होना जरूरी है.
इसके अलावा 1 अगस्त 2021 या उससे पहले रेलवे में नियुक्त किया जाना चाहिए.
ऐसे उम्मीदवारों जिन्होंने इस्तीफा दे दिया है या मध्य रेलवे से किसी अन्य रेलवे में स्थानांतरित हो गए हैं, उन्हें पैनल में शामिल करने पर विचार नहीं किया जाएगा.

निर्धारित आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स की आयु 42 साल, ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों की आयु 45 साल और एससी/एसटी श्रेणी के कैंडिडेट्स की अधिकतम 47 साल निर्धारित की गई है.

शैक्षिक योग्यता
असिस्टेंट लोको पायलट - एनसीवीटी/एससीवीटी ट्रेडों में मान्यता प्राप्त संस्थानों से मैट्रिकुलेशन/एसएसएलसी प्लस आईटीआई या इंजीनियरिंग विषयों की विभिन्न ट्रेट्स का 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए.
टेक्नीशियन पद - एनसीवीटी/एससीवीटी के मान्यता प्राप्त संस्थानों से मैट्रिकुलेशन/एसएसएलसी और आईटीआई पास होना चाहिए.
जेई पद - किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बेसिक स्ट्रीम के किसी भी सब स्ट्रीम के संयोजन में तीन साल का डिप्लोमा होना जरूरी है.


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
JobWaleBaba Subscribe To watch more Sarkari Job
Subscribe