Qualcomm कर रही इंडियन मार्केट में सस्ता 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी, केवल इतनी होगी कीमत

 कैलिफोर्निया की दिग्गज चिप डिजाइनर Qualcomm भारत में OEMs और ऑपरेटरों के साथ काम कर रहा है ताकि एंट्री-लेवल 5G स्मार्टफोन लाने में मदद मिल सके। क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष सावी सोइन ने कहा है कि भारत के पास हाइब्रिड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को लेकर इनोवेशन करने का बेहतरीन अवसर है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

देश-दुनिया के तमाम टेक दिग्गज भारतीय बाजार में संभावनाएं तलाश हैं और मौजूदा समय में सबसे ज्यादा AI पर जोर है। इसी बीच क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष सावी सोइन ने कहा है कि भारत के पास हाइब्रिड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को लेकर इनोवेशन करने का बेहतरीन अवसर है। उन्होंने कंपनी की भारत को लेकर चल रही फ्यूचर प्लानिंग के बारे में भी बताया। 

एंट्री-लेवल 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी 




कैलिफोर्निया की दिग्गज चिप डिजाइनर भारत में OEMs और ऑपरेटरों के साथ काम कर रहा है, ताकि एंट्री-लेवल 5G स्मार्टफोन लाने में मदद मिल सके। इसको लेकर कंपनी के आला अधिकारी ने कहा कि भारत ऐसी जगह है, जहां हर क्षेत्र में विकास देखा जा सकता है। कंपनी का कहना है कि वह केवल इंडियन मार्केट ही नहीं, बल्कि एक्सपोर्ट के लिए भी अवसर तलाश रही है।

100 डॉलर से कम होगी कीमत

कंपनी एक नया चिपसेट तैयार कर रही है, जो 100 डॉलर ( करीब 8000 रुपये) से कम कीमत में 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने में सक्षम होगा। क्वालकॉम एंट्री-लेवल 5G स्मार्टफोन लाने में मदद के लिए भारत में सभी ऑपरेटरों के साथ काम कर रहा है और उसका मानना है कि ऐसी तकनीक जनता के लिए उपलब्ध होनी चाहिए।

रिलायंस जियो से पुराना रिस्ता 

रिलायंस जियो को क्वालकॉम के लिए रणनीतिक साझेदार बताते हुए सोइन ने कहा, 'हम उनके साथ फिक्स्ड वायरलेस और उनके शुरुआती 4जी डिवाइस पर भी काम कर रहे हैं।' उन्होंने आगे कहा कि जियो के साथ हम कई पहल कर रहे हैं, वे हमारे लिए बहुत रणनीतिक भागीदार हैं।

क्वालकॉम की इंडियन जर्नी 

क्वालकॉम ने भारत में अपना पहला ऑफिस 1996 को दिल्ली में शुरू किया था। बेंगलुरु और हैदराबाद में इसके इंजीनियरिंग डेवलपमेंट सेंटर 2004 में खोले गए। देश में कंपनी की इंजीनियरिंग उपस्थिति अब बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, नोएडा सहित गुरुग्राम और मुंबई में कार्यालयों के साथ विस्तारित हो गई है।

बैंगलोर डेवलपमेंट सेंटर एक 5जी इनोवेशन लैब का मेजबान है, जिसने 5जी समाधान और उत्पाद विकास यात्रा पर कई भारतीय ग्राहकों और स्टार्टअप्स का समर्थन किया है।



Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
JobWaleBaba Subscribe To watch more Sarkari Job
Subscribe