Smart TV में ठीक से नहीं चल रहा जियो सिनेमा ऐप, तो फॉलो करें ये टिप्स; चुटकियों में बन जाएगा काम

जियो सिनेमा ऐप को अपडेट न करने की वजह से ये परेशानी आ सकती है। अगर आपने इसे अपडेट नहीं किया गया है तो फोरन अपडेट कर लें इसे अपडेट करने का तरीका हर स्मार्ट टीवी के लिए अलग-अलग हो सकता है। क्योंकि हर स्मार्ट टीवी अपने अलग ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करती है। यहां सैमसंग और गूगल ओएस पर चलने वाली टीवी के लिए तरीका बताया गया है।


आईपीएल 2024 का रोमांच धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। जियो सिनेमा पर मैचों के लिए मुफ्त में स्ट्रीमिंग की जा रही है। जियोसिनेमा ऐप फोन और स्मार्ट टीवी दोनों में ही चलाया जा सकता है। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके स्मार्ट टीवी पर जियोसिनेमा ऐप सही तरीके से काम नहीं कर रहा है।

अगर आपके साथ भी ये प्रॉब्लम आ रही है तो आपको कुछ चीजों को ध्यान करके देख लेना चाहिए। ऐसा करने से आपकी ये परेशानी दूर हो सकती है।

क्यों आ रही परेशानी
जियो सिनेमा ऐप को अपडेट न करने की वजह से ये परेशानी आ सकती है। अगर आपने इसे अपडेट नहीं किया गया है तो फोरन अपडेट कर लें, इसे अपडेट करने का तरीका हर स्मार्ट टीवी के लिए अलग-अलग हो सकता है। क्योंकि हर स्मार्ट टीवी अपने अलग ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करती है। यहां सैमसंग और गूगल ओएस पर चलने वाली टीवी के लिए तरीका बताया गया है।

सैमसंग टीवी कैसे करें अपडेट
सैमसंग के नए मॉडल स्मार्ट टीवी को अपडेट करने के लिए कुछ स्टेप फॉलो करने हैं। सबसे पहले रिमोट पर होम बटन को प्रैस करें इसके बाद ऐप्स वाले सेक्शन में जाएं और फिर Settings विकल्प सेलेक्ट कर लें। यहां Auto update का ऑप्शन आएगा। जिसे ऑन और ऑफ कर सकते हैं।

Google TV अपडेट करने का तरीका
इसे अपडेट करने का तरीका आसान सा है। इसके लिए आपको अपना प्लेस्टोर खोलना है और यहां जियो सिनेमा ऐप को अपडेट कर लेना है। ऐसा करने से काफी हद आपकी ये समस्या खत्म हो सकती है।

ऐसे भी बन सकती है बात
इस प्रॉब्लम को ठीक करने के लिए एक और तरीका है। सबसे पहले आपको स्मार्ट टीवी की सेटिंग ओपन करनी है और फिर ऐप्स पर टैप करना है। इसके बाद स्क्रॉल करके नीचे जियो सिनेमा ऐप खोजना है।

इस पर क्लिक करना है और कैशे डिलीट कर देना है। इसके बाद क्लियर डेटा का ऑप्शन भी है जिस पर टैप करके इसे भी खाली कर देना है। ऐसा करने से जियो सिनेमा ऐप काम करना शुरू कर देगा।


सभी युवाओं  एवं युवतियों जो इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं । आशा ही नही  और पूर्ण विश्वास करता हूं की आपको आर्टिकल  अच्छा लगा होगा ।  हमें उम्मीद है कि आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के बीच में ज्यादा से ज्यादा शेयर करेंगे

NTA Uttarakhand High Court UKHC Junior Assistant and Stenographer Recruitment 2024

इसी तरह के सरकारी जॉब,सरकारी नौकरी,सरकारी योजना से सम्बन्धित आर्टिकल के लिए आप सबस्क्राइब भी कर सकते है साथ ही हमारे  YouTube Channel 👉 JobWaleBaba | YouTube Channel 👉 GyanWaleBaba को भी  सबस्क्राइब 


Social Link

Join Telegram     

Click Here 

Join Youtube      

Click Here 

Join Facebook       

Click Here

Join Instagram       

Click Here

Join YojanaWaleBaba       

Click Here

Join GyanWaleBaba       

Click Here




Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
JobWaleBaba Subscribe To watch more Sarkari Job
Subscribe