Paytm Share: पेटीएम में दो दिन लोअर सर्किट लगने के बाद आज आई तेजी, स्टॉक को रखें या फिर बेचें

 Paytm Share फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm) अभी चर्चा का विषय है। कंपनी के शेयरों में उतार-चढ़ाव जारी है। गुरुवार के सत्र में पेटीएम के शेयर में अपर सर्किट लगा जबकि बुधवार को पेटीएम स्टॉक में लोअर सर्किट लगा था। ऐसे में पेटीएम के शेयर को लेकर निवेशक कंफ्यूज हैं कि वह उसे बेचें या फिर खरीदें। आइए कंपनी के स्टॉक के परफॉर्मेंस के बारे में जानते हैं।

आज शेयर बाजार में भारी गिरावट आई है। दोनों सूचकांक निचले स्तर पर बंद हुए हैं। बाजार में आई इस गिरावट से निवेशकों को 3 लाख करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

बाजार में जारी इस गिरावट के बीच पेटीएम (Paytm share) के शेयर आज फोकस में हैं। आज पेटीएम के शेयर में अपर सर्किट लगा था, जबकि बुधवार को शेयर ने लोअर सर्किट को टच किया। दरअसल, आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर प्रतिबंध लगाने के बाद पेटीएम के शेयर (Paytm Share) में उतार-चढ़ाव आया है।

गुरुवार के शुरुआती सत्र में पेटीएम 310 रुपये पर खुला था, यानी कि ऑल-टाइम लो पर खुला था। बाद में इसमें तेजी आई और यह 333 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया।

बता दें पेटीएम का शेयर मार्केट में वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के नाम से सूचीबद्ध है। पेटीएम के शेयर में जारी उतार-चढ़ाव के बाद निवेशक काफी कंफ्यूज हैं कि वह इसके शेयर खरीदें या फिर जिनके पास हैं वह बेच दें।

पेटीएम शेयर की परफॉर्मेंस

अगर पेटीएम के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो आरबीआई द्वारा लिए गए एक्शन के बाद कंपनी के शेयर में भारी गिरावट आई है। पिछले 1 महीने में पेटीएम के शेयर से निवेशकों को 16.86 फीसदी का नुकसान हुआ है। वहीं, 6 महीने में कंपनी के स्टॉक का रिटर्न नेगेटिव में 62.76 फीसदी और 1 साल में नेगेटिव में 54.26 फीसदी था।

स्टॉक एक्सचेंज एनएसई की वेबसाइट के अनुसार वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण 21,168.98 करोड़ रुपये है।


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
JobWaleBaba Subscribe To watch more Sarkari Job
Subscribe