Bihar News: नियोजन इकाई से शिक्षकों के वेतन मद में बची राशि वसूल करेगा शिक्षा विभाग, अंकेक्षण कराने के लिए पत्र जारी

Bihar Teachers News शिक्षा विभाग ने नियोजन इकाइयों के बैंक खातों का एजेंसी से अंकेक्षण कराने का फैसला किया है। समस्तीपुर जिले में नियोजित शिक्षकों के वेतन मद में विभाग की ओर से दी गई राशि में शेष बची राशि नियोजन इकाइयों से वसूल की जाएगी। इसे संबंध में नियोजन इकाई के लिए तारीख निर्धारित कर दी गई है।

शिक्षा विभाग नियोजन इकाइयों के बैंक खातों का एजेंसी से अंकेक्षण कराएगी। समस्तीपुर जिले में नियोजित शिक्षकों के वेतन मद में शिक्षा विभाग की ओर से दी गई राशि में शेष बची राशि नियोजन इकाइयों से वसूल की जाएगी। इसे लेकर नियोजन इकाई के लिए तिथि निर्धारित की गई है।
जिले में वर्ष 2003-04 से वर्ष 2013-14 तक नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान नियोजन इकाइयों के माध्यम से होता था। इसके लिए संबंधित नियोजन इकाइयों के खाते में शिक्षा विभाग की ओर से राशि भेजी जाती थी।
नियोजन इकाइयों को भेजे पत्र में नगर परिषद समस्तीपुर के कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत रोसड़ा एवं दलसिंहसराय के कार्यपालक पदाधिकारी और सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व सभी पंचायत सचिव को पत्र भेजा है।
नियोजन इकाइयों को भेजे पत्र में डीईओ ने कहा है कि इसके लिए कई बार नियोजन इकाई से पत्राचार किया जा चुका है। वर्तमान में नियोजन इकाइयों के खाते में अव्यवहृत राशि व खातों का अंकेक्षण होना है। जिसकी जिम्मेवारी विभागीय स्तर से केआरए एंड कंपनी को सौंपी गई है। ऐसी स्थिति में सभी नियोजन इकाइयों को शिक्षक के वेतन भुगतान मद की संधारित बैंक खाता का अंकेक्षण कराए जाने का निर्णय लिया है।
तिरहुत एकेडमी में होगा अंकेक्षण कार्य
नियोजन इकाई के अंकेक्षण का कार्य तिरहुत एकेडमी विद्यालय में किया जाएगा। अंकेक्षण कार्य 2 से 30 मई तक पूरा कर लिया जाना है।
डीईओ ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को अपने-अपने प्रखंड के सभी नियोजन इकाई के सचिव को पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। साथ ही निर्धारित तिथि को बीईओ स्वयं उपस्थित रहकर अंकेक्षण कार्य में आवश्यक सहयोग करेंगे।
इसमें अंकेक्षण हेतु प्रपत्र 1 में वित्तीय वर्ष वार विवरणी, 1 अप्रैल 2003 से अद्यतन बैंक स्टेटमेंट, कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रपत्र में प्रतिवेदन, अद्यतन रोकड़ बही लेकर सम्मिलित होना है।

Social Link

Join Telegram     

Click Here 

Join Youtube      

Click Here 

Join Facebook       

Click Here

Join Instagram       

Click Here

Join YojanaWaleBaba       

Click Here

Join GyanWaleBaba       

Click Here


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
JobWaleBaba Subscribe To watch more Sarkari Job
Subscribe